सूरजपुर शिवसेना उद्धव गुट ने मुख्यमंत्री के नाम पुलिस थानों के विवेचना अधिकारियों द्वारा ग्रामीण जनों के विवाद की विवेचना पर रिश्वत लेने हेतु रुचि के संबंध में सौपा सुझाव निवेदन पत्र।

सूरजपुर – शिवसेना उद्धव गुट ने मुख्यमंत्री के नाम सूरजपुर कलेक्टर को पुलिस थानों के विवेचना अधिकारियों द्वारा ग्रामीण जनों के विवाद की विवेचना पर रिश्वत लेने हेतु रुचि के संबंध में एक सुझाव निवेदन पत्र सौपा है जिसमें शिवसेना उद्धव गुट सूरजपुर जिला अध्यक्ष विष्णु वैष्णव ने यह बताया है कि छ0ग0 की ज्यादा तर आम जनता गरीब आदिवासी पिछड़ा और कानून की जानकार नही होती है। वह जमानती / अजमानती अपराध को समझने में पूर्ण रूप से असमर्थ रहती हैं।

इसका लाभ कही न कही विवेचना करने वाले पुलिस के जिम्मेदार विवेचना अधिकारी उनको डरा-धमका कर पैसा वसूल करते है। जिससे ग्रामीण अंचल में रह रहे लोगों में आपसी मत भेद बढ रहा है जो एक चिंता का विषय है मतभेद बढ़ने से भविष्य में एक बड़ी घटना को आमंत्रण देने जैसा भी प्रतीत होता है कई मामले आए दिन ग्रामीण अंचलों से निकलकर सामने आ रहे हैं जिसमें पुरानी रजीस लड़ाई झगडे झूठे आरोप में फंसा कर हुई कार्रवाई के मामले हैं। भोली भाली ग्रामीण अंचल के आम जनता की अज्ञानता का लाभ पुलिस के जिम्मेदार विवेचना अधिकारी उठाकर माला-माल हो रहे है।

शिवसेना उद्धव गुट सूरजपुर जिला अध्यक्ष विष्णु वैष्णव ने मुख्यमंत्री के नाम सूरजपुर कलेक्टर को सौंप गए सुझाव, निवेदन पत्र मे निम्न बिंदुओं को लेकर यह उल्लेख किया है कि
ग्राम पंचायत में स्कूल प्रधान पाठक ग्राम पंचायत सचिव सरपंच एवं उप सरपंच एवं पढे लिखे ग्राम के युवा महिला/पुरुष की जानकार टीम हो जो कि आवेदन प्राप्त होने पर कथन लेकर अपराध की गंभीरता के अनुसार समझाइस या एफ.आई.आर कर सम्बंधित पुलिस थाना को तत्काल एफ.आई. आर पंचायत में कराके संबधित पुलिस थाना को प्रेषित सूचित कर सकेगा एवं ग्रामिण अंचल में छोटे मोटे लडाई झगडा की शिकायत होने पर कथन लेकर समझाईस देने या मजिस्ट्रेट पावर देकर जमानत पर छोड़ने की व्यवस्था ग्राम पंचायत स्तर पर होने से ग्रामिण सामाजस्य एवं ग्राम स्तर पर आरोप प्रत्यारोप एवं भाईचारा भी प्रभावित नही होगा ग्राम के पढे-लिखे युवा / युवती कानून के जानकार होगें तभी भ्रष्टाचार से मुक्ती मिल सकेगा न्याय जनता के द्वारा होगें पुलिस गंभीर एवं संगठित अपराधों पर तत्परता के साथ केन्द्रित होगी एवं जनमानस के मध्य एक बेहतर संदेश जाएगा।

सुझाव निवेदन पत्र सौपने वालों में मुख्य रूप से शिवसेना उद्धव गुट जिला अध्यक्ष विष्णु वैष्णव, मोहन सिंह टेकाम, संपत सिंह अर्जुन, करण, राजा,तौहिद अंसारी अन्य शिव सैनिक भारी संख्या में उपस्थित रहे ।*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *