24 घंटे के अंदर पुलिस किया अंधे कत्ल का खुलासा

अमजद अंसारी की रिपोर्ट

रामानुजगंज रामचंद्रपुर थाना अंतर्गत बेलवादामर जंगल में दोलंगी तिराहा के पास धारदार हथियार से युवक की गला काटकर एवं हाथ तोड़कर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जिनके विरुद्ध धारा 302,201 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर तीनों को न्यायालय पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया। पूरे मामले का खुलासा पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह ने रामानुजगंज थाने में आयोजित के प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जमशेद अंसारी पिता गफूर अंसारी उम्र 28 वर्ष 5 मार्च को वह अपने ससुराल रेवतीपुर में शादी में शामिल होने गया था। इसके बाद सुबह उसका गला कटा हुआ एवं हाथ टूटा हुआ शव पड़ा हुआ था। इसकी जब जानकारी स्वजनों को लगी तो तत्काल में मौके पर गए एवं इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस मौके पर पहुंची वहीं घटना से पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल निर्मित हो गया एवं स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा चक्का जाम भी किया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह के दिशा निर्देश में पुलिस टीम के द्वारा तत्परता से मामले में आरोपी अशरफ अंसारी पिता वाजुद्दीन अंसारी उम्र 35 वर्ष, मकसूद आलम पिता मोहम्मद सलीम आलम उम्र 22 वर्ष, अबरार अंसारी पिता इनायत अंसारी उम्र 23 वर्ष को गिरफ्तार किया सभी आनंदपुर के रहने वाले है। गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपी हत्या से इनकार करते रहे लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो हत्या करना कबूल किया पुलिस के द्वारा हत्या में प्रयुक्त दन्डा एवं चाकू भी बरामद किया।

पत्नी से मोबाइल से बात करना लगता था नगवार इसलिए की हत्या……. मृतक जमशेद एवं घटना का मुख्य आरोपी अशरफ दोनों दोस्त थे एवं दोनों सूरत में कढ़ाई का काम करते थे दोनों गांव में आगे पीछे आए थे। मृतक जमशेद के द्वारा आरोपी अशरफ के पत्नी का नंबर दो-तीन साल पहले मांगा गया था जिसके बाद से ही वह लगातार घंटो घंटा उसकी पत्नी से बात करता था कई बार वह अपनी पत्नी से बात करने के लिए मना किया। परंतु नहीं माना इसके बाद उसने हत्या निर्ममता पूर्वक कर दी।

50 हजार एवं 1 लाख 30 हजार दो युवकों को मारपीट के लिए किया था सेट…… मुख्य आरोपी अशरफ गांव के ही मकसूद को 50 हजार एवं ईबरार को 1 लाख 30 हजार रुपए में मृतक को सबक सिखाने एवं मारपीट करने के लिए सेट किया था दोनों आरोपियों ने बताया कि अशरफ ने सिर्फ मारपीट कर सबक सिखाने की बात कही थी जब डंडा से जब हम लोग मारे तो वह गिर गए इसके बाद उनका गला को अशरफ ने रेत दिया।

शाम को 7 से साथ में थे रात्रि 10 बजे के करीब दिया घटना को अंजाम……. मृतक आरोपियों के साथ घटना दिनांक शाम के 7 बजे के से साथ में थे मृतक एवं आरोपी दोनों शादी में भी सम्मिलित हुए थे। आरोपियों ने मृतक को रामचंद्रपुर ले जाकर नाश्ता पानी भी कराया एवं फिर धोखे से घटनास्थल पर लाकर हत्या की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *